1GB Data पूरे दिन किस तरह इस्तेमाल करें | How to use 1GB data throughout the day

 

1GB Data पूरे दिन किस तरह इस्तेमाल करें | How to use 1GB data throughout the day

हैलो स्मार्ट फोन user कैसे है आप सब, आशा करता हूं कि आप सब ठीक होंगे। दोस्तों हमेशा के तरह आज के इस पोस्ट में में आपको कुछ गजब की जानकारी दूंगा, इसलिए पोस्ट को ध्यान से पढ़िए और पोस्ट को अपने दोस्त और रिश्तेदार को हुई शेयर कीजिए। 

चलिए आते हैं अब हम अपने टॉपिक के उपर आते है। दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आपको 1GB Data पूरे दिन किस तरह इस्तेमाल करें इस वारे में बताने वाला हूं। 

दोस्तों आप अपने मोबाइल में रिचार्ज तो करवाते ही होंगे लेकिन आपके पास पैसे कम होने के कारण आप 1GB Data वाला रिचार्ज करवाते है। जो बहुत जल्दी ही खतम हो जाता है। जैसे दोस्तों आप अपने मोबाइल में यूट्यूब देख लेते है और Facebook देख लेते है जिसकी वजह से आपका सारा डाटा खराब हो जाता है, और जब आपको कोई काम आ जाता है जिसको करने के लिए आपको डाटा का जरूरत होता है जैसे whatsapp पे photo send करना या रिसीव करना या कोई वेबसाइट को open करना या यूट्यूब पे कोई इंपॉर्टेंट वीडियो को देखना जिसके लिए आपको डाटा का जरूरत पड़ जाता है लेकिन आपके पास डाटा नहीं बचता है तो आप बहुत प्रेसन हो जाते है, और आप अपने दोस्त या फैमली में किसी से हॉटस्पॉट ले के वो काम करते है या आप एक्स्ट्रा डाटा रिचार्ज करवाते है जिसके बाद आप वो काम कर पाते है। 

लेकिन दोस्तो आज के बाद आपको ऐसी समस्या नहीं आने वाली है 100% गारंटी के साथ क्योंकि आज आपका भाई Daksh l

आपके लिए एक ऐसा खुफिया जादुई ट्रिक ले कर आया हूं जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल के 1GB Data को 1 दिन तब भी चला लेंगे तो भी खतम नही होगा। इसकेलिय आपको बताए गए स्टेप को बिना मिस किए लास्ट ताक पढ़िएगा जिसके बाद आप अपने साथ अप्लाय कीजिए फिर आप रिजल्ट देखेंगे, और तो और दोस्तो इसका यूज करने के बाद आपका मोबाइल का बैट्री भी long time तक चलेगा। आप एक वार चार्ज करेंगे और 24 घंटा तक उसे करेंगे फिर भी नहीं खतम होगा। 

Step:- 1. Setting open कीजिए

दोस्तो इस ट्रिक को अपने मोबाइल में अप्लाय करने के लिए आपको अपने मोबाइल में सेटिंग को open कर लेना है, फिर वहां पे आपको app manager या app करके एक ऑप्शन देखने को मिलेगा जहां से उसको open कर लेना है। Open करने के बाद आपको उसके अंदर के सारे app का background running वाला ऑप्शन को ऑफ कर दीजिए जिसके भी मोबाइल में on होगा तो।

Step:- 2. App ka Data saving ऑन करना

अगर आपके मोबाइल में पहले से background runing app off है तो आपको उसके अंदर कुछ करने की जरूरत नहीं है बस आपको app के अंदर का एक सेटिंग को on करना होगा जिसे डाटा saving कहते है। दोस्तों आप जो भी app का उपयोग करने है उसको open कर लेना, फिर app ke ander setting वाले ऑप्शन में जाना है या फिर अपने पprofile वाले option को open करना है जहां आपको सर्च बॉक्स का ऑप्शन देखने को मिलेगा या फिर सेटिंग के अंदर ही आपको डाटा saving वाला ऑप्शन देखने को मिलता होगा जहा से आपको उस सारे app का डाटा को save कर लेना है जिसके बाद आप जितना मर्जी उतना डाटा use कीजिए खतम नहीं होने वाला है। 

अगर दोस्तों आपको ये करने में दिक्कत हो रहा है तो आपको नीचे एक download button देखने को मिल रहा होगा जहां click कर आपको एक application को download करने की जरूरत है। जिसके बाद आपको कोई भी सेटिंग को ओपन करने की जरूरत नही है। 

1GB Data पूरे दिन किस तरह इस्तेमाल करें | How to use 1GB data throughout the day


Previous Post Next Post