How to see and read WhatsApp deleted message | WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े

 

How to see and read WhatsApp deleted message | WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े

हैलो smart phone यूजर कैसे है आप सब i Hop की आप सब एकदम मस्त होंगे। हमेसा के तरह आज के इस पोस्ट में मैं आपको कुछ गजब का जानकार दूंगा इसलिए पोस्ट को ध्यान से पढ़िए और अपने दोस्त और रिश्तेदार को भी शेयर कीजिए जिससे वो सब भी कुछ नया सिख सके। दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आपको WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े इसके वारे में बताऊंगा। दोस्तों यह एक फीचर WhatsApp अपने update में कभी नहीं देता है, लेकिन दोस्तो मैं आपको एक जादुई ट्रिक बताऊंगा जिसमे आप अपनी girlfriend, friend या फैमली में किसी का भी whatsapp delete message को बहुत ही आसनी से देख और पढ़ सकते है। इसलिए दोस्तो पोस्ट को ध्यान से शुरू से अंत तक जरुरी पढ़े वरना आप इस ट्रिक को अपने साथ use नहीं कर पाएंगे। 

दोस्तों कई वार ऐसा होता है की आप WhatsApp पे किसी से बात करते है, और बात बात में आपसे या आप जिनसे बात कर रहे है उससे typing मिस्टेक हो जाता है, तो आप सब उस message edite कर देते है। दोस्तों बता दे WhatsApp अपने update में कुछ नया फिचर को जोड़ दिया है जिससे आप कोई भी message को बीना delete किए edit कर पाएंगे। जैसे आपसे कभी में मैसेज गलत type हो जाता है तो आप उस message को delete कर देते और फिर बाद में sorry sorry बोलते है। लेकिन इस update के बाद किसी भी message को बीना delete किए मैसेज को edit कर पायेंगे। 

चलिए अब आते है आपने topic के तरफ, दोस्तो whatsapp का delete message को देखने के लिए एक WhatsApp का मोड़ app आता हैं। जैसे GB WhatsApp, OG WhatsApp, FM WhatsApp, Yo WhatsApp ऐसे कई whatsApp है जिसका उसे कर आप normal WhatsApp के जैसा ही इस्तेमाल कर सकते है लेकिन साथ में ये एक गजब का फिचर देता है जिससे आप किसी का भी delete message को देख सकते है। जैसे दोस्तों आप दोस्त या girlfriend से बात करते है और वो आपको कुछ secret बात आपसे share करते है। लेकिन उस message को पढ़ने के बाद उस message को आपकी girlfried या friend बिना बोले delete कर देता है जिसके बाद आपको उसका मैसेज आपको नहीं दिखाई देता है। लेकिन इस जादुई ट्रिक के मदद से आप उसका डीलीट मैसेज पढ़ सकते है। साथ ही दोस्तो ये GB WhatsApp, OG WhatsApp, FM WhatsApp, Yo WhatsAp का use करने से आपके मोबाइल का सारा डाटा और डॉकमेंट चोरी कर सकता है। इसलिए मैं आपको इन सभी app का use करने के वारे में मैं नही बोलूंगा। मैं आपको सेफ तरीका बताऊंगा जिसे आपका कोई भी डाटा या डॉक्यूमेंट चोरी होने का कोई खतरा नहीं है। इसके लिए आपको एक app download करने की जरूरत है जो बिलकुल सेफ है और यह app आपको play store या app store पे आसनी से मिल सकता है, इसलिए इस app पे विश्वास कर सकते है। और दोस्तो एक setting के वारे में भी बताऊंगा जिसे आपको कोई भी app को download करने की जरूरत नहीं पड़ेगा लेकिन ये setting app के मुकाबला बहुत कम work करता है। जैसे delete किया गया फोटो आप नहीं देख पाएंगे। लेकिन चलिए हम आपको दोनो तरीका बताएंगे जो आपको अच्छा लगे आप उसे है Aplay कीजिएगा। इसलिए पोस्ट को step by step follow कीजिए। 

Android settings 

इसके लिए आपको सबसे पहले आपको अपने mobile का setting को open कर लेना है। Open करने के बाद आपको notification वाला ऑप्शन को ढूंढ कर open कर लेना है जिसके बाद आपको उसके अंदर notification history वाला ऑप्शन को ढूंढ ले और उसको open कर लेना है, फिर आपको उसे enable कर देना है जिसके बाद आपको कोई भी message भेज कर delete कर देता है तो आप उसे देख सकते है। लेकिन दोस्तो delete message देखने के लिए आपको same उसी प्रकार करना है जैसे आप notification history को enable किए थे उसी प्रकार करने के बाद आप देखेंगे कि आपको सामने वाला क्या मैसेज करके delete किया।

Application for Android and iOS (iphone)

Step:- 1. App को download करे

दोस्तों app को download करने के लिए आपको अपने मोबाइल का play store को open कर लेना है। अगर आपके पास iPhone है तो आप अपने मोबाइल का app store को opne कर लें। Open करने के बाद आपको WA Delete Message Recovery सर्च कर लेना है और app को download कर लेना है। 

Step:- 2. App को open करे और सेट करे।

App download हो जायेगा तो आपको app को open कर लेना है। App open होगा तो आपको सबसे पहले इसका सारा pramition को allow कर देना है जिसके बाद ये app automatic आपके watsapp के साथ कनेक्ट हो जायेगा। 

दोस्तो इस app की मदद से आप डीलीट message को पढ़ तो सकते है लेकिन साथ ही आप इस app की मदद से आपको कोई फोटो भेजा और अगर वो डिलीट कर देता है तो आप उस फोटो को भी download कर सकते है।

अगर आपको app नहीं मिल रहा है तो आप निचे download वाले बटन में क्लिक कर आप उस आप को download कर सकते है। 

How to see and read WhatsApp deleted message | WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े


Previous Post Next Post