Battery चलेगी 72 घंटे | Battry | Battry Backup


Battery चलेगी 72 घंटे | Battry | Battry Backup

हैलो smart phone यूजर कैसे है आप सब i Hop की आप सब एकदम मस्त होंगे। हमेसा के तरह आज के इस पोस्ट में मैं आपको कुछ गजब का जानकार दूंगा इसलिए पोस्ट को ध्यान से पढ़िए और अपने दोस्त और रिश्तेदार को भी शेयर कीजिए जिससे वो सब भी कुछ नया सिख सके। दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आपको एक जादुई ट्रिक बताऊंगा जिसकी मदद से आपकी Mobile की Battery चलेगी 72 घंटे बस आपको पोस्ट में बताए गए सभी step को फ़ॉलो करना है।

दोस्तों अक्सर ऐसा होता हैं की आप अच्छा बैट्री बैकअप वाला मोबाइल खरीद तो लेते है। मगर कुछ दिन होने के बाद आपका मोबाइल का बैट्री बैकअप काम हो जाता है। जैसा आपका पहले नया में था। अक्सर मोबाइल का बैट्री खराब होने का 3 कारण होता है। जो हम सब हमेशा करते रहते है, जिसके वजह से हमारा मोबाइल का बैट्री खराब हो जाता है। दोस्तो ऐसा नहीं होता है की सिर्फ़ आपका मोबाइल का बैट्री ही खराब होता है। बैट्री के साथ साथ आपका मोबाइल और चार्ज भी खराब हो जाता है। यह गलती कोई बड़ी गलती नहीं है, यह गलती हमारे घर के बच्चे भी करते है। 


  1. मोबाइल को वार वार चार्ज करना

दोस्तो हम सब या हमारे घर के छोटे छोटे बच्चे यह गलती हमेशा करते है। जिससे हमारे मोबाइल का बैट्री जल्दी खराब हो जाता है। दोस्तों हमे अपने मोबाइल को वार वार चार्ज नहीं करना चाहिए। हमे अपने मोबाइल को चार्ज में तभी लगाना चाहिए जब हमारे मोबाइल का बैट्री 30% से कम हो। अगर आप 30% से ज्यादा बैट्री होने के बाद भी चार्ज में लगाते है जिससे आपका मोबाइल का बैट्री खराब होता है और आपका मोबाइल का डाटा केबल खराब होता है। जब आपका बैट्री 90% या उसी थोड़ा ज्यादा चार्ज हो जाता है तब आपको अपने मोबाइल को चार्ज से खोल देना चाहिए जिसके बाद आपका मोबाइल का बैट्री एकदम सही चलेगा और खराब भी नहीं होगा। 


  1. मोबाइल का ज्यादा use करने से

दोस्तों अक्सर ऐसा होता है की हम अपने मोबाइल को ज्यादा उसे कर लेते है। जैसे हम एक वार अपने मोबाइल को चार्ज कर लिए 90% और फिर हम उसे एक वार में नहीं खतम करके 5 से 6 वार तक use करते है जिसके बाद हमारा मोबाइल का बैट्री खराब हो जाता है। जैसे अभी मोबाइल का use किए जिससे 20% बैट्री खतम हुआ फिर हम उसे 1 घंटे या 2 घंटे रुक कर फिर उसे करते है। मोबाइल का उसे करते भी है तो लगातार 1 या 2 घंटे तक use करते है जिससे हमारा मोबाइल का सिस्टम रेस्ट लेता है की फिर से उसे एक्टिवेट कर देते है जिससे हमारे मोबाइल का बैट्री खराब हो जाता है और साथ ही हमारे मोबाइल का मदरबोर्ड भी खराब हो जाता हैं।


  1. मोबाइल को किसी दूसरे मोबाइल का चार्ज में चार्ज करना

दोस्तों या गलती अक्सर हम और हमारे घर के छोटे छोटे बच्चे हमेशा करते रहते है। जैसे हमे कही जाना होता है और हम जल्दी जल्दी में अपना मोबाइल का चार्ज से चार्ज करने के वजह से किसी दूसरे मोबाइल के चार्ज से चार्ज कर लेते है क्योंकि वह चार्ज जल्दी मोबाइल चार्ज कर देता है। लेकिन यह नहीं समझ पाते की हमारे मोबाइल में को चार्ज दिया गया है वो धीरे धीरे चार्ज क्यों करता हैं, आइए आज हम बताते है। दोस्तों जब मोबाइल बनता है अब उसके अंदर एक मदरबोड लगाया जाता है जिससे हमारा मोबाइल चलता है और सबकुछ उससे ही कनेक्टेड रहता है, और हमारे मोबाइल का चार्ज धीरे चार्ज करने का भी यही करना है की हमारे मोबाइल के मदरबोर्ड में कम वोल्टेज का जरूरत रहता है इसलिए इसकेलिए कम वोल्ट का चार्ज बनाता है। अगर हम अपना मोबाइल का चार्ज छोड़ कर दूसरे मोबाइल का चार्ज लगाते है जो फास्ट में मोबाइल को चार्ज करता है तो उससे हमारे मोबाइल का मदरबोर्ड खराब हो जाता है और बैट्री भी खरा ब हो जाता है।


लेकिन आज हम आपको एक तरीका बताएंगे जिससे आप अपने मोबाइल का बैट्री को 72 घंटा चला सकते है वो भी सिंगल चार्ज में इसके लिए आपको एक application को download करने की जरूरत है जिसकी मदद से आप ऐसा कर सकते है। तो चलिए step by step App को download करने के लिए बताऊंगा और मोबाइल में सेटअप करने के लिए बताऊंगा।


Step:- 1. App को ढूंढे और download करे

दोस्तों app को download करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल का play store या अगर आप iPhone use करते है तो आपको अपने मोबाइल का app store ko open कर लेना हैं और AccuBattry सर्च करना है। सर्च करके app को download कर लेना है। 


Step:- 2. App को अपने मोबाइल में setup करे

App को download करने के बाद आपको app को open कर लेना है, और app में जो pramition मांगा जाएगा वो pramition दे देना है। जिसके बाद app आपके मोबाइल में कनेक्ट हो जायेगा। जिसके बाद आपका बैट्री काम से काम खतम होगा।


App को डायरेक्ट download करना चाहते है तो आपको निचे दिए गए download button पे क्लिक करके app को download कर लेना है। 



Download

Previous Post Next Post